Wednesday 27 December 2017

विदेशी मुद्रा प्रभाव बिंदु और आंकड़ा


ओंडा हमारे वेबसाइटों को आसानी से उपयोग करने और हमारे आगंतुकों के लिए अनुकूलित बनाने के लिए कुकीज़ का उपयोग करता है आपको व्यक्तिगत रूप से पहचानने के लिए कुकीज़ का उपयोग नहीं किया जा सकता हमारी वेबसाइट पर जाकर आप हमारी गोपनीयता नीति के अनुसार कुकीज़ का उपयोग OANDA8217 के लिए सहमति देते हैं ब्लॉक करने, हटाने या प्रबंधन करने के लिए, कृपया aboutcookies. org पर जाएं। कुकीज़ प्रतिबंधित करने से हमारी वेबसाइट की कुछ कार्यक्षमता से आपको लाभ होगा। डाउनलोड हमारे मोबाइल एप्लिकेशन का चयन करें खाता: ampltiframe src4489469.fls. doubleclickactivityisrc4489469typenewsi0catoanda0u1fxtradeiddclatdcrdidtagforchilddirectedtreatmentord1num1 mcesrc4489469.fls. doubleclickactivityisrc4489469typenewsi0catoanda0u1fxtradeiddclatdcrdidtagforchilddirectedtreatmentord1num1 width1 height1 frameborder0 styledisplay: कोई नहीं mcestyledisplay: noneampgtampltiframeampgt विदेशी मुद्रा प्वाइंट और चित्रा चार्ट प्वाइंट और चित्रा चार्ट बॉक्स आकार: Trendlines कैसे पढ़ें चार्ट प्वाइंट amp चित्रा चार्ट मिलकर बनता है एक्सएस और ओएस के कॉलम की, जो क्रमशः मूल्य में एक अपट्रेंड या डाउनट्रेंड दिखाते हैं। चार्ट में मौजूद संख्याएं और अक्षर एक महीने की शुरुआत दर्शाते हैं (जैसे सितंबर के लिए 9, अक्टूबर के लिए ए, आदि)। मामूली कीमत में उतार-चढ़ाव को खत्म करने के लिए, पीएम्पफ चार्ट्स बॉक्स आकार को न्यूनतम मूल्य आंदोलन को परिभाषित करता है। यदि मूल्य वृद्धि या गिरावट बॉक्स के आकार से कम है, तो चार्ट पर यह संकेत नहीं दिया गया है। एक्स से ओ में एक कॉलम परिवर्तन या इसके विपरीत तब होता है जब कीमतें रिवर्सल आकार (आमतौर पर 3) की मात्रा में बॉक्स आकार से गुणा करती हैं। उदाहरण के लिए, EURUSD के लिए पीएम्पएफ चार्ट में, यदि बॉक्स का आकार 30 पीप (बी: 0.0030 के साथ इंगित किया गया है), और रिवर्सल आकार 3 (आर: 3) है और हमारे पास वर्तमान में एक अपट्रेन्ड (एक्सएस का स्तंभ) है, तो मूल्य वृद्धि समय की अवधि में 30 से अधिक पिप्स का समय कॉलम के ऊपर अधिक एक्स जोड़ देगा, जबकि 90 पिप्स से अधिक की कीमत कम हो जाएगी और प्रवृत्ति को उलट कर देगा और ओएस का एक कॉलम गिर मूल्यों की तुलना में जुड़ा होगा। - कृपया ध्यान दें कि ट्रेंड लाइनों को उपयोगकर्ता के आधार पर अलग तरह से तैयार किया जा सकता है। नोट: ये चार्ट पिछले 18 महीनों में 3-घंटे की बंद कीमतों (पूछो और बोली औसत) पर आधारित हैं। यह केवल सामान्य सूचना उद्देश्यों के लिए है - दिखाए गए उदाहरण उदाहरण के उद्देश्यों के लिए हैं और ओडा से वर्तमान कीमतों को प्रतिबिंबित नहीं कर सकते हैं यह निवेश सलाह या व्यापार के लिए प्रलोभन नहीं है। पिछले इतिहास भविष्य के प्रदर्शन का संकेत नहीं है 16 9 1996 - 2017 ओंडाए कॉर्पोरेशन सर्वाधिकार सुरक्षित। ओंडा, एफएक्सट्रेड और ट्रेडमार्क के ओएंडए एफएक्स परिवार ओंडाए कॉर्पोरेशन के स्वामित्व में हैं। इस वेबसाइट पर प्रदर्शित अन्य सभी ट्रेडमार्क उनके संबंधित स्वामियों की संपत्ति हैं। विदेशी मुद्रा अनुबंधों या मार्जिन पर अन्य ऑफ-एक्सचेंज उत्पादों में लीवरेज ट्रेडिंग में एक उच्च स्तर का जोखिम होता है और यह सभी के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। हम आपको सावधानी से सलाह देने के लिए सलाह देते हैं कि आपके व्यक्तिगत परिस्थितियों के प्रकाश में आपके लिए व्यापार उचित है या नहीं। आप जितना निवेश करते हैं उतना अधिक खो सकते हैं इस वेबसाइट पर जानकारी सामान्य प्रकृति में है हम अनुशंसा करते हैं कि आप स्वतंत्र वित्तीय सलाह लें और यह सुनिश्चित करें कि आप व्यापार से जुड़े जोखिमों को पूरी तरह से समझें। एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से ट्रेडिंग अतिरिक्त जोखिम रखती है यहां हमारे कानूनी अनुभाग देखें। वित्तीय फैल सट्टेबाजी केवल ओंडा यूरोप लिमिटेड ग्राहकों के लिए उपलब्ध है जो ब्रिटेन या आयरलैंड गणराज्य में रहते हैं। सीएफडी, एमटी 4 हेजिंग क्षमताओं और लीवरेज रेशियो 50: 1 से अधिक अमेरिकी निवासियों के लिए उपलब्ध नहीं हैं। इस साइट की जानकारी उन देशों के निवासियों पर निर्देशित नहीं है जहां इसका वितरण, या किसी भी व्यक्ति द्वारा उपयोग किया जाता है, स्थानीय कानून या विनियम के विपरीत होगा। ओंडाएएजी कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमिशन के साथ एक पंजीकृत फ्यूचर्स कमीशन मर्चेंट और रिटेल फॉरेन एक्सचेंज डीलर है और यह राष्ट्रीय फ्यूचर्स एसोसिएशन का सदस्य है। नहीं: 0325821. कृपया जहां उपयुक्त हो, एनएफएएस विदेशी मुद्रा निवेशक को देखें। ओंडा (कनाडा) निगम, यूएलसी खाते, कनाडा के बैंक खाते वाले किसी भी व्यक्ति के लिए उपलब्ध हैं। ओंडा (कनाडा) निगम यूएलसी को कनाडा के निवेश उद्योग नियामक संगठन (आईआईआरसी) द्वारा विनियमित किया गया है, जिसमें आईओआरसी ऑनलाइन सलाहकार चेक डाटाबेस (आईआईआरसी सलाहकार रिपोर्ट) शामिल है, और ग्राहक खातों को निर्दिष्ट सीमाओं के भीतर कैनेडियन निवेशक संरक्षण फंड द्वारा संरक्षित किया जाता है। प्रकृति और कवरेज की सीमा का वर्णन करने वाला एक ब्रोशर अनुरोध पर या cipf. ca पर उपलब्ध है ओंडा यूरोप लिमिटेड एक कंपनी है जो इंग्लैंड के नंबर 7110087 में पंजीकृत है, और उसका पंजीकृत कार्यालय तल फ्लोर 9 ए, टॉवर 42, 25 ओल्ड ब्रॉड सेंट, लंदन ईसी 2 एन 1 एचक्यू में है। यह 160 वित्तीय आचरण प्राधिकरण द्वारा प्राधिकृत और विनियमित है। नहीं: 542574. ओंडाए एशिया पैसिफ़िक प्राइवेट लिमिटेड (कंपनी रेग नं। 200704926 के) में सिंगापुर के मौद्रिक प्राधिकरण द्वारा जारी कैपिटल मार्केट सर्विसेज लाइसेंस है और इंटरनेशनल एंटरप्राइज सिंगापुर द्वारा लाइसेंस प्राप्त है। ओडाए ऑस्ट्रेलिया प्राइवेट लिमिटेड 1605 ऑस्ट्रेलियन सिक्योरिटीज एंड इन्वेस्टमेंट कमिशन एएसआईसी (एबीएन 26 152 088 34 9, एएफएसएल नंबर 412981) द्वारा विनियमित है और इस वेबसाइट पर उत्पादों और सेवाओं की जारीकर्ता है। आपके लिए वर्तमान वित्तीय सेवा गाइड (एफएसजी) पर विचार करना महत्वपूर्ण है। उत्पाद प्रकटीकरण वक्तव्य (पीडीएस) किसी भी वित्तीय निवेश निर्णय लेने से पहले खाता शर्तें और किसी भी अन्य संबंधित OANDA दस्तावेज़। ये दस्तावेज यहां पाये जा सकते हैं। ओंडा जापान कंपनी लिमिटेड प्रथम प्रकार मैं वित्तीय उपकरण कांटो लोकल फाइनैंशियल ब्यूरो (परिशोधन) सं। 2137 संस्थान वित्तीय फ्यूचर्स एसोसिएशन के ग्राहक संख्या 1571 का व्यापार निदेशक। मार्जिन पर ट्रेडिंग एफएक्स और सीएफ़डीएस उच्च जोखिम है और सभी के लिए उपयुक्त नहीं है। हानि निवेश से अधिक हो सकती है। इन्ट्रैडेय प्वाइंट और आर्ट ट्रेडिंग में अप्रैल 2006 तक शामिल हो गया स्थिति: बेवकूफ व्यापारी 81 पद मी पढ़ा है मिशेल तीरंदाजों जेम्स बिकफ़र्ड नई किताब विदेशी मुद्रा चार्टिस्ट कम्पेनियन: तकनीकी विश्लेषण के लिए एक दृश्य दृष्टिकोण - इसका पहला बड़ा हिस्सा प्वाइंट और आर्टिकल चार्ट पर है। विदेशी मुद्रा व्यापार में मैंने सभी विभिन्न प्रकार के चार्टिंग को पढ़ा है और विदेशी मुद्रा व्यापारी के लिए लगभग सभी चीजों के लिए कई दृश्य मूल कोड पढ़ा है यह सबसे व्यापक पुस्तक है। वे यह अनुशंसा करते हैं कि आप कुछ ग्राफ पेपर खरीदते हैं और वास्तव में वास्तविक समय में पीएफ चार्ट खींचते हैं। कुछ अभ्यासों के बाद यह कठिन नहीं है, लेकिन vttrader के पूरक के लिए 1min पीएफ चार्ट हैं। यूरोयूएसडी पर न्यूयॉर्क सत्र को चार्टर्ड करने के बाद - ये पीएफ चार्ट वोटाइल सुबह घंटों के दौरान उन ब्रेकआउट दिखाते हैं। बड़ी चाल के बीच समय बर्बाद करने के लिए उनके पास समय की कमी नहीं है वे चार्ट संरचनाओं, विशेष रूप से त्रिकोण और बॉक्स संरचनाएं, सहायक समर्थन, ट्रेंडलाइन पूरी तरह से दिखाते हैं स्क्वायरियस को समायोजित करने में थोड़ा समय लगता है, लेकिन समय बाद आप विभिन्न ब्रेकआउट पैटर्नों के लिए उपयोग करते हैं मैं सभी तरह के संकेतकों के साथ व्यापार करने के लिए इस्तेमाल किया, चैनल, मैस - मैं सिर्फ एक बिंदु और चित्रा पर घूरता हूं, जो कि यूरो को साहसपूर्वक बनाने और किसी तरह का ब्रेकआउट बनाने में साहस करता है ताकि मैं इसे व्यापार कर सकूं FX बाजार छोटा और समेकन की लंबी अवधि के बीच प्रमुख मूल्य ब्रेकआउट के तेजी से समय। मैं अपने ट्रेडिंग के साथ संतुष्ट हूं और पीएफ चार्ट्स पर सभी सुबह व्यापार ब्रेकआउट पैटर्न बैठता हूं और बाहर निकलने के लिए 5min चार्ट का इस्तेमाल करता हूं। एक बड़ा सवाल मेरे पास है दलाल या डीलर - इस प्रकार का व्यापार आयोग के लिए आदर्श होगा शुल्क या कुछ इसी तरह की। ये ब्रेकआउट 5 पाइप्स से 30 पीप्स के किसी भी तरह के हैं, जिनमें से लगभग 10 पिप्स हैं तो 3-5 के फैलाव के साथ कई ट्रेडों बनाना आपके लाभ का लगभग आधा है क्या किसी के पास दलालों पर कोई भी सिफारिशें हैं जो केवल कमीशन का शुल्क लेती हैं मैंने कभी सीएमएस और ओंडा के लिए कुछ नहीं किया है। मैं किसी और से भी सुनना चाहूंगा जो बिन्दु और आंकड़ा चार्ट और किस सेटिंग आदि के साथ व्यापार कर रहा है। मैं केवल 2 सप्ताह के लिए पीएफ का इस्तेमाल कर रहा हूं, लेकिन पहले से ही अपने व्यापार में एक आक्षेप देख रहा हूं। मैं एक 2 बॉक्स 3 रिवर्सल सेटिंग का उपयोग करता हूँ मैंने सुना है कि ज्यादातर व्यापारी 1 बॉक्स 3 रिवर्सल सेटिंग का उपयोग करते हैं लेकिन एक 2 बॉक्स एक ग्राफ पेपर पर हाथ से साजिश करना आसान है। मैं अभी भी अनिश्चित हूँ कि विभिन्न समय-सीमाओं पर कौन से सेटिंग्स एप्राफाईट होगी। मैं यद्यपि कुछ सुबह ब्रेकआउट ट्रेडों पोस्ट करता हूं। ये केवल कागज कारोबार कर रहे हैं मुझे फॉरेक्स ट्रेडिंग के लिए पॉइंट एंड आर्ट चार्ट का उपयोग करने में दिलचस्पी है। Blaiserboy: मैं उस सूचक को कहां से प्राप्त कर सकता हूं, जो कि आपने मेटाट्रेडर के एक सवाल के साथ मेरे पास प्रयोग किया है: मुझे लगता है कि कोई समस्या हो सकती है, जब एक संकेतक होता है जो वास्तविक समय की कीमतों का उपयोग नहीं करता है, लेकिन पेंडफ्रैक्ट चार्ट को सलाखों से बनाता है निम्नलिखित सेटअप की कल्पना करें: बॉक्सस्केप 10 पिप्स (EURUSD) 3 बॉक्स उत्क्रमण, 1 घंटे के चार्ट का उपयोग करना अब यदि एक आयाम के साथ 1 घंटे का बार होता है: यह एक 200 पिप्स शीर्ष से नीचे तक चलता है, लेकिन हमें इसके बारे में कोई सुराग नहीं है वास्तव में इस समय के दौरान हुआ। कीमत उच्च और निम्न या केवल एक स्विंग के बीच 10 झुकाव हो सकती थी। इसका पंपफ चार्ट के दृष्टिकोण पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ेगा। एक सूचक इस बात को कैसे संभाल सकता है 1 मिनट की समय सीमा से डेटा लेना इस समस्या को कम करता है, लेकिन पूरी तरह से नहीं। मैं हाथ से रंगीन पेंसिल और कागज के साथ पीएनएफ हाथ खींचता हूं। मैं यह केवल EURJPY के लिए करता हूं लेकिन यह 245 करो। मैं 10-पीआईपी बॉक्स और 2-बॉक्स रिवर्सल का उपयोग करता हूं। आईडी इस धागे को पुनर्जीवित करने के लिए चीजों को पोस्ट करने के लिए प्यार करता है Ive पूरे इंटरनेट के आसपास खोज की है, लेकिन एमटी 4 के लिए सभ्य PnF संकेतक नहीं मिल सकता है पीएनएफ-व्यापारी, आपका चार्ट दिलचस्प दिखता है क्या आप अपने चार्ट पर मौजूद संकेतकों को प्रदान कर सकते हैं यदि उनसे भुगतान किया जाता है तो क्या आप मुझे प्रधानमंत्री को इंगित कर सकते हैं यदि आप चाहें धन्यवाद। पीएनएफ चर्चा के लिए तत्पर हैं मैंने एक पीएनएफ व्यापार पोस्ट किया था, मैंने कुछ समय पहले लिया था। कोशिश करेंगे और इसे खोद लेंगे और इसे यहां पोस्ट करेंगे। संपादित करें: आपके द्वारा पोस्ट किया गया, जहां आपको सूचक पीएनएफ-व्यापारी मिला मैं एक 10-पीपी बॉक्स और 2-बॉक्स रिवर्सल का उपयोग करता हूँ आप एक 10 पीईपी बॉक्स और 2 बॉक्स रिवर्सल, 245 को हाथ में लेते हैं आप किस डेटाफ्रेम से डेटा प्राप्त करने के लिए उपयोग करते हैं और आप प्रत्येक बंद पट्टी के नज़दीकी मूल्यों या ऊंचा स्थान का उपयोग करते हैं Ild बिंदु और आकृति चार्ट का उपयोग करते हुए अन्य व्यापारियों के साथ अनुभव साझा करने में खुशी पाएं Ild । अब तक, मैं केवल अलग-अलग जोड़े पर एक मानक 3 बॉक्स रिवर्सल का उपयोग कर रहा हूं। प्रत्येक जोड़ी के लिए मैं व्यापार करता हूं, मेरे पास दो चार्ट खुले हैं: 3x100 और 3x50 एक अच्छा बाजार का अवलोकन करने के लिए जब मैं व्यापारिक अवसरों की तलाश करता हूं, तो मैं 3x25, 3x10 या 3x5 के साथ तीसरे चार्ट भी जोड़ता हूं। मैं अंतर्निहित प्रवृत्ति की दिशा में व्यापार पसंद करता हूं, इसका मतलब यह है कि यदि मूल्य एक बड़ी मंदी की प्रतिरोधी रेखा है, तो मैं खरीद संकेतों की उपेक्षा कर रहा हूं और एक तेजी से समर्थन रेखा से ऊपर इसके विपरीत। लेकिन स्क्रैपिंग के लिए मैं भी विपरीत दिशा में व्यापार करता हूं क्योंकि मैं केवल कुछ पिप्स को पकड़ने की कोशिश करता हूं और कुछ मिनटों या घंटों के लिए और अधिक स्थिति नहीं रखता हूं मैंने पीएनएफ चार्ट का इस्तेमाल नहीं किया है लेकिन यह पढ़ा है कि उनका दीर्घकालिक व्यापार के लिए भी सबसे अच्छा इस्तेमाल होता है। इसका कारण यह है कि एक अल्पावधि (intraday) बॉक्स गिनती उलटा हुआ है जो सुसंगत है। ये पुरानी स्कूल चार्ट हैं - अपने स्थानीय दलाल (मेरे बारे में मेरी सोच) पर बोर्ड को देखने के दौरान मूल्य का पता लगाने के लिए एक तरह की लघुकथा पद्धति है, जो हो सकता है कि क्यों कोई उन्हें एफएक्स बाजार में ज्यादा नहीं देखता। मेरा मतलब है, एफएक्स बाजार जैसा कि हम जानते हैं कि ये काफी नए हैं सभी इंटरनेट आधारित व्यापार में, कोई बकवास नहीं है। आप या तो पैसे कमा सकते हैं या न ही।

No comments:

Post a Comment