Friday 22 December 2017

संजय - सराफ - विदेशी मुद्रा - नोट्स


संजय सरफ एसएमएफ नई दिल्ली, 10 फरवरी 2013 आम आदमी पार्टी के नेताओं अरविंद केजरीवाल और संजय सिंह ने चार्टर्ड अकाउंटेंट और छात्रों के एक बड़े सम्मेलन को संबोधित करते हुए आज आंध्र भवन में दीनदयाल उपाध्याय मार्ग आईटीओ दिल्ली में 1000 से अधिक सीए और सीए छात्रों के संजय घोषणा एक समूह का संविधान परिषद ने 2 9वीं 30 जून और 1 जुलाई 2010 को सीसी संजय कुमार अग्रवाल द्वारा उठाए गए मुद्दों पर विचार करते हुए परिषद की 2 9 6 वीं बैठक में सामान्य से अधिक किसी भी मामले में पेशे के लिए सामान्य व्यवसाय के तहत एक समूह का गठन करने का निर्णय लिया। वित्त मंत्री श्री पी चिदंबरम की अध्यक्षता में आज यहां वित्त मंत्रालय से जुड़ी संसदीय सलाहकार समिति की बैठक में इस बैठक में वित्त मंत्रालय के सीई नीलेश कंसल्टेटिव कमेटी की बैठक आयोजित की गई। जनवरी 2015 के अंतराल में राय पीजी 7 49 क्यू 36 भाग ii का तर्क क्या है? पीजी 8 13 क्यू 12 पर महत्वपूर्ण रेखा का समीकरण बी। हाय में दिए गए फार्मूले के प्रभावी ब्याज दर तर्क को कैसे प्राप्त करना है मैं जानना चाहता हूं कि कौन सी शिक्षक एसएमएफ के लिए सबसे अच्छा है मुझे लगता है कि सोफिया विषय के लिए मोहित जैन सर प्लज़ मुझे मोहित जैन साहब के लिए समीक्षा दें I आप हे दोस्तों, मेरे पास संजय सरफ सर की लीक वाली वीडियो क्लासेस हैं I एसएफएम के लिए 12 12 बैच के लिए 12 बैच चाहिए या उनके मौजूदा बैच के लिए रजिस्टर करें प्रिय महोदया मैं परीक्षा के लिए जेबी गुप्ता सर किताब से एस एफ एम को संशोधित करना चाहता हूं क्या यह अभ्यास और संशोधन के लिए पर्याप्त है मैं अवधारणाओं और अभ्यास जैसी कार्यपुस्तिका को पसंद करता हूं कृपया मुझे सुझाव दें बहुत धन्यवाद शुक्र है कि संजय सराफ सर सितंबर 2016 में आयोजित किसी भी कक्षा में उपस्थित होने वाले किसी भी कक्षा में मुझे शामिल नहीं किया गया था, कृपया मुझे सूचित करें कि मुझे एसएफएम मुश्किल हो रही है। इन संशोधनों को ढंका नहीं जा सकता है केंद्र अब कक्षाएं प्रदान नहीं कर रहा है चर्चा सीईओ सीएमए अंतिम छात्र 45 व्याख्यान में पूरा सिलेबस केवल सीए सीएमए फाइनल के लिए एसएफएम का नया बैच 15 फरवरी 2 से शुरू हो रहा है 017 कृपया शीघ्र ही पंजीकृत करें और 10 डिस्काउंट का लाभ उठाएं एनजी लर्निंग पॉइंट लक्ष्मी नगर दिल्ली 8800415410 प्रिय सीए सीएमए फाइनल छात्र 45 व्याख्यान में पूरा सिलेबस केवल सीए सीएमए फाइनल के लिए एसएफएम का नया बैच 15 फरवरी 2017 से शुरू हो रहा है, कृपया जल्द ही पंजीकृत हो और लाभ उठाएं 10 डिस्काउंट एनजी लर्निंग प्वाइंट लक्ष्मी नगर दिल्ली 8800415410 कृपया मुझे इस लोगों के साथ मदद करें, मैं एसएफएम के लिए जाने वाले वर्गों को चुनने में काफी उलझन में हूं मेरे सीनियर ने मुझे बताया कि एसएफएम प्रवीण वाकई अच्छा है और अवधारणात्मक रूप से बताते हैं कि उन्होंने उनसे कक्षाएं भी लीं जब मैंने कई लोगों को खोजा तो कई लोगों ने सुझाव दिया कि आदित्य जैन एस एफ एम के लिए सबसे अच्छा संकाय है। कृपया मुझे इस लोगों के साथ मदद करें। मैं एस एफ एम के लिए जाने वाले वर्गों को चुनने में काफी उलझन में हूं। मेरे वरिष्ठ ने मुझे बताया कि एस एफ एम प्रवीण वाकई अच्छा है और अवधारणात्मक ढंग से बताते हैं कि उसने उनके पास से कक्षाएं भी हैं लेकिन जब मैंने ऑनलाइन खोज की है तो बहुत से लोगों ने सुझाव दिया है कि आदित्य जैन एस एफ एम मैं हाई के लिए सबसे अच्छा संकाय है, मैं जानना चाहता हूं कि शिक्षक किस लिए सबसे अच्छा है एफएम मुझे लगता है कि एसएमएम विषय के लिए मोहित जैन साहब, कृपया मुझे मोहित जैन साहब के लिए समीक्षाएँ दें धन्यवाद फ़ाइल डाउनलोड करें डाउनलोड करें त्वरित पुनरीक्षण के लिए विदेशी मुद्रा ओटीसी डेरिवेटिव सारांश http sfmclasses com डाउनलोड php http www caclubindia com अधिक पढ़ें अप्रत्यक्ष कर कानून आईडीटी प्रश्न पत्र नोवा 2016 मई 2016 पीएडी के अंतिम प्रश्न पत्र के लिए सीए फाइनल नवंबर 2015 सीए फाइनल मई 2014 सीए फाइनल नवंबर 2014 इसी तरह की जांच करें पिछला साल सीए फाइनल अप्रत्यक्ष कर कानून आईडीटी प्रश्नपत्रों को भी खोज के जरिए डाउनलोड किया जा सकता है। यहां तक ​​कि आईपीसीसी आईपीसी प्रश्न पत्र भी खोज और डाउनलोड हो सकते हैं हम वित्तीय रिपोर्टिंग के लिए मई 2016 के अंतिम अंतिम प्रश्न पत्र प्रदान कर रहे हैं एफआर रणनीतिक वित्तीय प्रबंधन एसएफ़एम उन्नत ऑडिटिंग और प्रोफेशनल एथिक्स कॉरपोरेट मित्र कानून उन्नत प्रबंधन लेखा एएमए सूचना प्रणाली नियंत्रण लेखा परीक्षा आईएससीए डायरेक्ट टैक्स लॉज डीटी अप्रत्यक्ष कर कानून आईडीटी और आईपीसीसी आईपीसी मई 2015 व्यापार लेखांकन नीति के लिए प्रश्न पत्र सम्पर्क ations लागत लेखा वित्तीय प्रबंधन CAFM कराधान उन्नत लेखा लेखा परीक्षा आश्वासन सूचना प्रौद्योगिकी रणनीतिक प्रबंधन आईटीएसएम सीए आईपीसीसी डाउनलोड सूचना प्रौद्योगिकी रणनीतिक प्रबंधन ITSM प्रश्न पत्रों नव 2016 मई 2016 पीडीएफ के अन्य प्रश्न पत्र के लिए सीए आईपीसी मई 2016 सीए आईपीसी नवंबर 2015 सीए आईपीसी मई 2015 सीए आईपीसी नवंबर 2014 इसी तरह की धारा की जाँच करें पिछला साल सूचना प्रौद्योगिकी रणनीतिक प्रबंधन आईटीएसएम सीएपीसीसी आईपीसी प्रश्न पत्र खोज के जरिए डाउनलोड किया जा सकता है आप मई 2015 के आखिरी प्रश्नपत्रों को खोज और डाउनलोड भी कर सकते हैं हम वित्तीय रिपोर्टिंग FR के लिए मई 2016 के अंतिम अंतिम प्रश्न पत्र प्रदान कर सकते हैं। सामरिक वित्तीय प्रबंधन एस एफ एम उन्नत अंकेक्षण और व्यावसायिक नीतियां कॉर्पोरेट मित्र देशों के उन्नत प्रबंधन लेखांकन एएमए सूचना प्रणाली नियंत्रण लेखा परीक्षा आईएससीए डायरेक्ट टैक्स कानून डीटी अप्रत्यक्ष कर कानून आईडीटी और आईपीसीसी आईपीसी मई 2015 मई 2015 तक लेखांकन व्यवसाय कानून के लिए प्रश्न पत्र नैतिकता संचार लागत लेखांकन वित्तीय प्रबंधन सीएएफएम कराधान ए उन्नत लेखा लेखा परीक्षा आश्वासन सूचना प्रौद्योगिकी रणनीतिक प्रबंधन आईटीएसएम सीए फाइनल डायरेक्ट टैक्स कानून डाउनलोड करें डीटी प्रश्न पत्र नोवा 2016 मई 2016 पीडीएफ के लिए सीए फाइनल के पुराने प्रश्नपत्रों के लिए नवंबर 2015 सीए फाइनल मई 2014 सीए फाइनल नवंबर 2014 इसी तरह की धारा की जाँच करें पिछला साल सीए फाइनल डायरेक्ट टैक्स कानून डीटी प्रश्नपत्रों को भी खोज के जरिए डाउनलोड किया जा सकता है आप मई 2015 के आईपीसीसी आईपीसी प्रश्न पत्रों को खोज और डाउनलोड भी कर सकते हैं हम मई 2016 के वित्तीय रिपोर्टिंग के लिए अंतिम अंतिम प्रश्न पत्र प्रदान कर रहे हैं। एफआर सामरिक वित्तीय प्रबंधन एसएफ़एम उन्नत ऑडिटिंग और प्रोफेशनल एथिक्स कॉरपोरेट मित्र कानून उन्नत प्रबंधन अकाउंटिंग एएमए सूचना प्रणाली नियंत्रण लेखा परीक्षा आईएससीए डायरेक्ट टैक्स लॉज डीटी अप्रत्यक्ष कर कानून आईडीटी और आईपीसीसी आईपीसी 2015 के लिए लेखांकन व्यवसाय कानून के लिए प्रश्न पत्र नीतिशास्त्र संचार लागत लेखा वित्तीय प्रबंधन सीएएफएम कराधान एडवांस्ड लेखा लेखा परीक्षा आश्वासन सूचना प्रौद्योगिकी रणनीतिक प्रबंधन आईटीएसएम एसडीएम सीए फाइनल पर पीडीएफ विश्लेषण नवंबर 2016 तक सीए अमित पारक, लेखक के एस एफ एम सीए अंतिम विषय का नामांकन करें यहां क्लिक करें पेपर 2 का विश्लेषण रणनीतिक वित्तीय प्रबंधन अवलोकन पेपर शांत प्रबंधनीय था। अधिकतम प्रश्न मॉड्यूल प्रैक्टिस मैनुअल में दिए गए चित्रों के समान थे पूर्व आरटीपी लगभग 50 अंक हालांकि कई सवाल ने आवेदन कौशल का परीक्षण किया एस एफ एम सीए पर प्रश्नपत्र विश्लेषण के लिए उम्मीदवारों का संरचना पैटर्न, मई 2016 मई 2016 तक सीए अमित पारख द्वारा पेपर द्वारा विज्ञापन के माध्यम से वेबसाइट विंडो विज्ञापनों के माध्यम से मार्गदर्शन करें एसएफएम सीए का नामांकन अंतिम लेखक के विषय पर क्लिक करें यहां क्लिक करें आप एसएफएम परीक्षा से 15 दिन दूर हैं, मुझे यकीन है कि आपने काम किया है कठिन है और आप बिट घबरा जाना पसंद करते हैं यह स्वाभाविक है जैसा कि कोई व्यक्ति जिसका पसंदीदा विषय वित्त है और एसएफएम के लिए एक पेशेवर कोच के रूप में मुझे आपको मेरी राय देने की अनुमति दी जाती है आखिरी मील का दृष्टिकोण क्या होना चाहिए एसएफएम पर दोस्तों को सबसे पहले सीए फाइनेंशियल रिपोर्टिंग के लिए तैयारी रणनीति पर लेख के लिए इस तरह के अनुकूल प्रतिक्रिया देने के लिए धन्यवाद बहुत ही इसी तरह मुझे पसंद होगा ई सीए फाइनल अर्थात् रणनीतिक वित्तीय प्रबंधन के बहुत दिलचस्प विषय तैयार करने पर प्रकाश फेंकने के लिए मैं हमेशा कोशिश करता हूं कि तंजानिया सरफ नोट्स वित्त मंत्री श्री अरुण जेटली ने संसद में 2016-17 के आर्थिक सर्वेक्षण पेश किया आर्थिक सर्वेक्षण ने कहा है कि आर्थिक विकास नई मुद्रा नोटों आवश्यक मात्रा में संचलन में वापस आते हैं और अनुमोदन पर कार्रवाई का पालन किया जाता है सीपीआई आधारित मुख्य मुद्रास्फीतियां निर्दिष्ट बैंक नोटों के बारे में स्पष्टीकरण एसबीएन कुछ वर्गों में प्रस्तुत एसएनबीएस पर विभिन्न अनुमान थे, हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि जारी की गई सामजिक एसबीएन आंकड़े हम देश भर में मुद्रा चेस्ट के बड़े नंबर पर किए गए लेखांकन प्रविष्टियों के एकत्रीकरण पर आधारित थे 500 और 1000 के संप्रदाय में पुराने बैंक नोटों के कानूनी निविदाकर्ताओं का विवरणी और देयताएं अध्यादेश 2016 की निर्दिष्ट बैंक नोट्स समाप्ति जनवरी 04 2017 1 का कानूनी निविदाकर्ता का निकासी की योजना क्यों थी? संधियों में पुरानी बैंक नोट्स आर्थिक मंत्रालय के वित्त विभाग की सूचना मंत्रालय नई दिल्ली 30 दिसंबर 2016 एस 4251 ई धारा 2 के उप खंड 1 के खंड I के साथ पढ़ा अनुभाग 2 के उप खंड 1 के खंड बी द्वारा प्रदत्त शक्तियों के प्रयोग में देयताएं अध्यादेश 201 की निर्दिष्ट बैंक नोट्स समाप्ति का आरबीआई नागरिकों और एनआरआई के लिए सुविधा प्रदान करता है जो एसबीएन के एक्सचेंज के लिए विदेश थे भारतीय रिज़र्व बैंक ने भारतीय नागरिकों और अनिवासी लोगों को अवसर देने के लिए निर्दिष्ट बैंक नोट एसबीएन के आदान-प्रदान की शुरूआत की है। 9 नवंबर 2016 में विदेशों में आए भारतीय एनआरआई नागरिकों ने दिमाग में विशेषज्ञों की राय दी थी, मैंने अपने आईपीसीसी ग्रुप 1 को इस नव 16 परीक्षा में मंजूरी दे दी थी, लेकिन मुझे स्पष्टता के साथ अपने आप को अपडेट करने के लिए टीडीएस के बारे में पूरी नोट्स की आवश्यकता है धन्यवाद, प्रिय महोदय, मैं जेबी गुप्ता से एस एफ एम परीक्षा के लिए सर किताब क्या यह अभ्यास और संशोधन के लिए पर्याप्त है मैं अवधारणाओं और अभ्यास जैसी कार्यपुस्तिका को पसंद करता हूं कृपया मुझे सुझाव दें बहुत धन्यवाद ने संसद सरफ सर सितंबर 2016 में आयोजित संसद वर्गों में भाग लिया, मुझे मेरे बारे में सूचित नहीं किया, कृपया मुझे एसएफएम के रूप में कवर किए गए नोट्स और संशोधनों को उपलब्ध कराएं, अब मैं इन संशोधनों को बंद कर सकता हूं, केन्द्र भी अब क्लास नहीं दे रहा है। हर कोई मैं ऑडिट का अध्ययन कर रहा हूं और एसए का विषय परीक्षा में याद रखने के लिए बहुत लंबा मुश्किल है ताकि कोई मुझे एसए के सारांश को प्रदान कर सके ताकि मैं परीक्षाओं तक सभी एसए के महत्वपूर्ण बिंदुओं को आसानी से याद कर सकूं। मेरा दोस्त संयुक्त राज्य अमेरिका से लौट आया है उन्होंने संयुक्त राज्य अमेरिका के पीआर को पकड़ लिया है। उन्हें पुराने मुद्रा नोट्स में 1 00 रुपये मिल गया है। भारत में वह जनवरी 2017 में भारत लौट आए हैं, तो कृपया कस्टम डिपार्टमेंट से प्रमाण पत्र प्राप्त करने में असफल रहें कृपया मार्गदर्शन करें कि वह आरबीआई की चर्चा के साथ अपनी पुरानी मुद्रा का आदान-प्रदान कैसे कर सकता है https drive google कॉम फ़ाइल डी 0 बी 66 बीजेएसीसीवीक् जीईज 2 एक्सआरआरजी 5 बीबीईआरएयूके यूपी देखें यूएसपी ड्राइव्सडी मैं इस आईपीसीसी ग्रुप 1 को इस नव 16 परीक्षा में मंजूरी दे दी थी, लेकिन मुझे स्पष्टता के साथ अपने आप को अपडेट करने के लिए टीडीएस के बारे में पूरी नोट की आवश्यकता है धन्यवाद, कृपया किसी सेबी सेबी नोट्स के तहत अंतिम कानून विषय मॉड्यूल और मुनीस भण्डारी राजस्थान वट कंजोजीशन स्कीम के तहत सरफा डीलर पंजीकरण करने की प्रक्रिया क्या है और कैसे वे राजस्थान मूल्य के तहत कर योग्य हैं, अगर कोई नई मुद्रा में 12 लाख से अधिक राशि जमा करता है तो भी नोटिस प्राप्त हो सकता है क्योंकि यह यह स्पष्ट नहीं है कि यह संप्रदाय जानता है कि नोटिशन के रूप में नोट्स जमा किए जाने वाले नोटों के संप्रदाय को स्पष्ट नहीं करते हैं और व्यापार को सिर्फ 12 5 लाख तक नहीं चलाया जा सकता है और लगभग सभी व्यवसायियों को कैस जमा करने की जरूरत है

No comments:

Post a Comment